Tuesday, August 27, 2019

Apple ने 'iPhone 11 लॉन्च के लिए 'वॉकी टॉकी' डिले किया

Apple delays 'walkie talkie' for iPhone 11 launch


Apple delays 'walkie talkie' for iPhone 11 launch
Image Credit:bgr.com



IPhone 11 में कई नए नए A13 प्रोसेसर और वायरलेस चार्जिंग को रिवर्स करने के लिए ट्रिपल कैमरा और एक बेहतर शैटर-प्रतिरोधी डिज़ाइन से लेकर कई अफवाहें हैं। लेकिन यहाँ एक iPhone की विशेषता है जिसे किसी ने आते नहीं देखा।

जानकारी के अनुसार, ऐप्पल "वॉकी फॉर टेक्स्ट मैसेज फीचर" पर काम कर रहा है, जिसने आईफोन मालिकों को लंबी दूरी की रेडियो तरंगों पर अन्य आईफ़ोन को संदेश भेजने की अनुमति होगी। यह तकनीक सेलुलर नेटवर्क को बायपास करेगी, जिससे यह दूरदराज के क्षेत्रों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा, जिन वायरलेस वाहक के पास खराब कवरेज है।

इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि इस फीचर ने इसे iPhone 11 में होगा, लेकिन यह एक पेचीदा फीचर है जो Apple के हैंडसेट को लोकप्रिय करने में मदद करेगा।

जानकारी के अनुसार इस परियोजना को कथित रूप से आश्रय दिया गया है, जो Apple के अंदर प्रोजेक्ट OGRS और इंटेल के अंदर Project Shrek के नाम से है। टेक ने आगामी iPhones के अंदर Intel मॉडेम का उपयोग किया है और 900 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम पर काम करता है।

तो विस्तार के लिए इस वॉकी टॉकी के साथ आगे क्यों नहीं? एक के लिए, Apple को 2020 में iPhone के लिए क्वालकॉम के 5G मॉडेम को गले लगाने की जरुरत है, जबकि यह पृष्ठभूमि पर अपना मॉडेम बनाने पर काम करता रहे। इस प्रयास को तेज करने के लिए, Apple ने जुलाई के अंत में Intel के मॉडेम व्यवसाय को $ 1 बिलियन में खरीदा है।

इस विशेष परियोजना को डी-प्राथमिकता दी जा सकती है क्योंकि एप्पल ने अपने बड़े निवेश और 2,200 अतिरिक्त कर्मचारियों को पचाने का एक तरीका निकाला है।

दूसरा, जानकारी के अनुसार ऐप्पल, रूबेन कैबलेरो में कम दूरी के संचार प्रयास का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति ने इस साल की शुरुआत में कंपनी छोड़ दी। कैबलेरो को कथित तौर पर ऐप्पल के लिए इन-हाउस मॉडेम बनाने का काम सौंपा गया था और 1,000 कर्मचारियों की एक टीम "वायरलेस प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थी।"

No comments:

Post a Comment