Sunday, August 11, 2019

नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक

नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक



नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक

 (Image credit: MobileFun)


Apple के iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max कंपनी के हैंडसेट के लिए महत्वपूर्ण कदमों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन सर्वश्रेष्ठ फोनों में से हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं। लेकिन हमेशा सुधार के लिए जगह है, विशेष रूप से रास्ते में गैलेक्सी नोट 10 और पिक्सल 4 के साथ।

IPhone की पारंपरिक फॉल लॉन्च की तारीख के कुछ ही महीने दूर होने के साथ, iPhone 11 अफवाहों ने इस साल के मॉडल में नए फीचर्स और अपडेट का ढेर लगाने का वादा करते हुए हाई गियर में कदम रखा है। IPhone 11 और iPhone 11 Max के लिए ट्रिपल रियर कैमरों के आसपास अब तक की सबसे बड़ी अफवाहें, रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ बड़ी बैटरी और बॉक्स में तेजी से यूएसबी-सी चार्जिंग।

यहां सभी शीर्ष अफवाहें हैं जो हमने अब तक डिजाइन, रिलीज की तारीख, चश्मा, सुविधाओं और बहुत कुछ के आसपास सुना है।


iPhone 11 नवीनतम समाचार


    2021 iPhone के लिए प्रतीक्षा करने का एक और कारण: प्रख्यात एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने भविष्यवाणी की है कि कंपनी iPhone 12 में एक इन-डिस्प्ले टच आईडी सेंसर जोड़ेगी।

    एक नया रेंडर बेजल-रहित आई फोन कॉन्सेप्ट दिखाता है जो आने वाले समय में डिज़ाइन में बदलाव कर सकता है।
    iPhone घटक की बिक्री धीमी रही है, आपूर्ति श्रृंखला के सूत्रों ने डिजिटाइम्स को बताया। इसका मतलब यह हो सकता है कि Apple iPhone 11 की उम्मीद नहीं करता है कि iPhone XS को बहिष्कृत कर दिया जाए - अन्यथा, कंपनी संभवतः अपने आदेशों को लागू करेगी।
    एक नए लीक में कहा गया है कि iPhone 11 Apple पेंसिल का समर्थन करेगा, इसलिए iPhone 11 Max गैलेक्सी नोट 10 का सीधा प्रतियोगी हो सकता है।


नया iPhone 11 रिलीज की तारीख


Apple ने 12 सितंबर, 2018 को iPhone XS, XS Max और XR की घोषणा की, लेकिन कंपनी ने फोन के लिए वास्तविक रिलीज की तारीखों को बढ़ा दिया। आई फोन एक्स एस और एक्स एस मैक्स प्रीऑर्डर 14 सितंबर के लिए उपलब्ध थे और वे बिक्री पर गए थे। 21. आई फोन एक्स आर प्रीऑर्डर 19 अक्टूबर के लिए था और 26 अक्टूबर को स्टोर मारा।

यदि Apple 2019 के लिए समान पैटर्न का अनुसरण करता है, तो वह 2019 iPhones को 10 सितंबर को घोषित करेगा, जो कि मंगलवार है। हैंडसेट संभवतया 13 सितंबर को प्रीऑर्डर सेप्ट पर जाएगा और 20 सितंबर को बिक्री पर जाएगा। लेकिन, यह अब और सितंबर के बीच का लंबा समय है।

यह भी पढ़ेंApple iPhone 11 रिलीज की तारीख गलती से पता चली (रिपोर्ट)

लीकर इवान ब्लास ने वेरिज़ोन मार्केटिंग दस्तावेज़ को ट्वीट किया, जिसमें इस साल के आईफ़ोन के लिए सितंबर की देर से लॉन्च की तारीख का सुझाव दिया गया है। इस संदर्भ में "लॉन्च" शब्द का क्या अर्थ है, इसके बारे में कुछ सवाल हैं - क्या यह तब होता है जब Apple नए फोन की घोषणा करता है या यह तब होता है जब वे Verizon जैसे वाहक पर बिक्री पर जाते हैं? यदि उत्तरार्द्ध, जिसका अर्थ है कि पिछले साल के समान समय सीमा, लेकिन यदि यह लॉन्च इवेंट के लिए एक सितंबर की देर की तारीख है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि iPhone 11 का बाद के डेब्यू की तुलना में हम हाल के वर्षों में आदी हो गए हैं।

इस साल के iPhones में आने वाले कुछ फीचर्स से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि iOS 13 का एक पब्लिक बीटा है। iOS का नया वर्जन जो इस साल के iPhone पर पहले से इंस्टॉल आ जाएगा, और यह डार्क मोड जैसे नए फीचर्स को पेश करता है। साथ ही मौजूदा ऐप्स जैसे फ़ोटो और मैप्स के लिए एन्हांसमेंट।


नए iPhone 11 की कीमत


IPhone XS Max $ 1,149 से शुरू होने वाला अब तक का सबसे महंगा फोन है, जबकि iPhone XS की कीमत 999 डॉलर है। IPhone XR एक अधिक उचित $ 749 है। यह आशा करने का कोई कारण नहीं है कि Apple iPhone 11, iPhone 11 Max और iPhone 11R के लिए समान मूल्य निर्धारण स्तरों के साथ नहीं टिकता। हालाँकि, Google के Pixel 3a ($ 399) और Pixel 3a XL ($ 479) की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Apple iPhone 11R (शायद $ 600 के करीब) के साथ अधिक मध्य-सीमा तक जा सकता है, जो बहुत ही आक्रामक मूल्य टैग के लिए उल्लेखनीय रूप से अच्छे कैमरे प्रदान करता है। ।

एक iPhone के पीछे तीन लेंस फिट करना एक चुनौती होगी, क्योंकि इस तरह के फोन के शुरुआती रेंडर से ऐसा नहीं लगेगा। हो सकता है कि कूओ के अनुसार, ऐप्पल एक समाधान के साथ आया हो, जो कहता है कि कंपनी अपने नए फोन के पीछे तीसरे लेंस को छिपाने के लिए एक विशेष अंधेरे कोटिंग का उपयोग करेगी। ऐप्पल अपने फ्रंट कैमरे पर भी तकनीक का उपयोग कर सकता है, जो कूओ का कहना है कि 12 मेगापिक्सल से टकरा रहा है।
विज्ञापन

आपूर्ति श्रृंखला के अंदर की जानकारी के आधार पर फोन केस मोल्ड की एक लीक छवि, त्रिकोणीय गठन में फोन के ऊपरी बाईं ओर सरणी को दिखाती है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें तीनों iPhone 11 मॉडल को कैमरों के लिए एक समान वर्ग के साथ दिखाया गया है।


Cameras: Three lenses for iPhone 11, iPhone 11 Max



नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक



Apple के वर्तमान आईफ़ोन ठोस कैमरा पेश करते हैं, लेकिन वे वहाँ से बाहर सबसे अच्छे कैमरा फोन नहीं हैं। Pixel 3 और Huawei P30 Pro जैसे फ्लैगशिप बेहतर हैं, खासकर कम रोशनी में। सबसे लोकप्रिय iPhone अफवाहों में से एक यह है कि क्या Apple अपने 2019 iPhones में ट्रिपल कैमरा ऐरे का विकल्प चुनेगा।

मई 2018 में, ड्यूश सिक्योरिटीज के एनालिस्ट जियालिन लू ने कहा कि Apple 2019 में कम से कम एक iPhones में एक ट्रिपल-लेंस कैमरा ऐरे की योजना बना रहा था। एनालिस्ट के अनुसार, जिसका नोट इकोनॉमिक न्यूज न्यूज़ ने नोट किया था, कैमरे उन्नत 3D सेंसिंग की पेशकश करेगा और त्रिविम दृष्टि का उपयोग करेगा और नाटकीय रूप से iPhone की संवर्धित-वास्तविकता क्षमताओं में सुधार करेगा। हाल के वर्षों में AR Apple पर जोर देने का एक प्रमुख बिंदु रहा है, हालांकि इस साल के फोन में अधिक हालिया रिपोर्टों के अनुसार, समय-समय पर उड़ान सेंसर होने की संभावना नहीं है; इसके बजाय, यह अब 2020 के iPhones में अपेक्षित है।

पिछले साल ट्रिपल लेंस iPhone के विचार पर शुरू में ठंडे पानी को फेंकने के बाद, लंबे समय से Apple विश्लेषक मिंग-ची कू अब कहते हैं कि Apple कुछ नए iPhones में तीन कैमरे पेश करने की संभावना है। कुओ की नवीनतम रिपोर्ट बताती है कि 5.8 और 6.5 इंच के दोनों आईफ़ोन में एक तीसरा रियर लेंस होगा - और, 9to5Mac द्वारा उद्धृत अज्ञात स्रोतों की जानकारी के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि यह अल्ट्रावाइड-कोण किस्म का होगा।

इस बीच, iPhone XR के उत्तराधिकारी को इस साल दो रियर कैमरे अपनाने की उम्मीद है। लीक रेंडरर्स में 6.1 इंच का आईफोन एक्सआर दिखाया गया है जो दोहरे लेंस सेटअप के साथ एक ही अजीब उठाया वर्ग में रखा गया है जो इस साल के आईफोन एक्सएस के लिए अफवाह है।

ब्लूमबर्ग तब से अपनी रिपोर्ट के साथ सामने आया है, इस विचार के समर्थन में कि iPhone XS मैक्स उत्तराधिकारी में तीन रियर कैमरे होंगे - एक मानक लेंस, चौड़े-कोण और ज़ूम कैमरों द्वारा समर्थित। एक लेजर एडेड 3 डी कैमरा जो गहराई से समझ सकता है और एआर ऐप का समर्थन कर सकता है, उस रिपोर्ट के अनुसार 2020 तक नहीं आएगा।


नया iPhone 11 प्रोसेसर: A13 बायोनिक पर लाएं


Apple अपने iPhone में प्रोसेसर की आपूर्ति करने के लिए सालों से ताइवान सेमीकंडक्टर (TSMC) के साथ काम कर रहा है। उद्योग के विश्लेषकों के अनुसार, यह जल्द ही कभी भी नहीं बदलेगा।

उन विश्लेषकों ने पिछले साल अगस्त में ईई टाइम्स को बताया कि ऐप्पल ने पहले ही टीएसएमसी के साथ 2019 के आईफ़ोन के लिए विशेष रूप से प्रोसेसर की आपूर्ति करने के लिए एक समझौता किया है।

अभी हम चिप के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन अगर इतिहास कोई संकेत है, तो इसे ए 12 बायोनिक चिप की तुलना में अधिक शक्तिशाली होने के लिए देखें जो आप आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स में प्राप्त कर सकते हैं। यह बढ़ी हुई शक्ति आमतौर पर बेहतर प्रसंस्करण शक्ति और बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन के लिए अनुवाद करती है, लेकिन हम एप्पल के तंत्रिका इंजन के माध्यम से मशीन सीखने में एक और छलांग की उम्मीद करते हैं, जो एआर एप्लिकेशन को और अधिक immersive बना सकता है।

डिजिटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में बड़ा बदलाव आ सकता है। ऐपल अपने मोबाइल प्रोसेसर के लिए 5-नैनोमीटर डिज़ाइन में शिफ्ट हो सकता है। A12 बायोनिक एक 7-नैनोमीटर चिप है। स्विच का अर्थ होगा तेज, अधिक कुशल प्रोसेसर।


iPhone 11 5G? नहीं, 2020 के लिए प्रतीक्षा करें


जबकि अन्य स्मार्टफोन निर्माता इस साल 5 जी फोन की पेशकश कर रहे हैं - सैमसंग और एलजी ने पहले ही यू.एस. में 5G फोन जारी किए हैं - ऐसा लग रहा है कि एप्पल पहली लहर से बाहर है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple संभावना 2020 तक 5G iPhone नहीं देगा। (वास्तव में, विश्लेषक मिंग-ची कूओ का कहना है कि 2020 में आने वाले सभी तीन iPhones में 5G कनेक्टिविटी होगी।) इस साल 5G iPhone की कमी है। एक बड़ी बात नहीं है, क्योंकि प्रमुख वाहक 2019 तक अपने नेटवर्क को चालू करेंगे।

Apple द्वारा अपने फोन में 5G सपोर्ट जोड़ने के कारणों में से एक Qualcomm के साथ एक साल पुराना कानूनी विवाद है, जो इस साल के सबसे 5G तैयार फोन में दिखाई देने वाले 5G मॉडेम को बनाता है। Apple के वर्तमान आपूर्तिकर्ता, Intel, अपने 5G मॉडेम उत्पादन में तेजी ला रहा था, जिससे कुछ चिंता का विषय था कि एक 5G iPhone 2020 तक भी तैयार नहीं हो सकता। साल।

Apple अपने 5G मॉडेम को 2020 से पहले घर के करीब ला सकता है। सूचना के लंबे समय बाद भी यह नहीं बताया गया कि Apple अपना मॉडेम विकसित करना चाहता था, Apple ने घोषणा की कि वह Intel के मॉडेम व्यवसाय को $ 1 बिलियन में खरीद रहा है। यह स्पष्ट रूप से iPhone 11 को प्रभावित करने वाला नहीं है, लेकिन एक स्रोत ने रायटर को बताया कि आंतरिक रूप से विकसित 5G मॉडेम 2021 के रूप में जल्द ही तैयार हो सकता है।

IPhone 11 के 5G की कमी के बारे में निराशा न करें, हालांकि - अगर अगले साल इस मॉडल के लिए वाई-फाई 6 के लिए समर्थन जोड़ता है, तो कनेक्टिविटी अगले iPhone पर सुधार कर सकती है। यह MacRumors द्वारा प्राप्त एक बार्कलेज विश्लेषक नोट से आता है, और इसका मतलब नए फोन के लिए तेजी से कनेक्टिविटी होगा।


नया iPhone 11: Apple पेंसिल सपोर्ट?



नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक

Image credit: forbes.com
  

कुछ उम्मीदें थीं कि 2018 में ऐप्पल पेंसिल को आईफोन में समर्थन देगा। लेकिन अफसोस, ऐसा कभी नहीं हुआ। अब सभी की निगाहें 2019 पर हैं।

द कोरिया हेराल्ड के सूत्रों के अनुसार, एप्पल अपने 2019 आईफोन लाइनअप में एप्पल पेंसिल सपोर्ट जोड़ने पर विचार कर रहा है। उस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल एक सुपरकैपेसिटर स्टाइलस का विकल्प चुन सकती है, जो कि सैमसंग गैलेक्सी एस 9 के साथ आने वाले एस पेन के लिए इलेक्ट्रोमैग्नेटिक-रेजोनेंस तकनीक सैमसंग की तुलना में सस्ता है। हालांकि, ऐपल की पेंसिल तकनीक के अनुसार इसे अधिक महसूस कराएगी। रिपोर्ट।


यह भी पढ़ें: Apple iPhone 11 एप्पल पेंसिल का समर्थन करेगा, विश्लेषक कहते हैं

 
नए आईपैड प्रो में ऐप्पल पेंसिल 2 नई कार्यक्षमता, जैसे इशारों को वितरित करता है, और यह चुंबकीय रूप से चार्जिंग के लिए टैबलेट को संलग्न करता है। शायद Apple iPhone X Pro के लिए Apple पेंसिल की पेशकश करेगा या जो भी सबसे बड़ी स्क्रीन वाला iPhone होगा वह इस गिरावट का कारण होगा।


नया iPhone 11 डिस्प्ले: दो OLED, एक एलसीडी


 
नया iPhone 11: रिलीज की तारीख, Specs, Price और लीक



जब Apple ने 2018 में तीन नए iPhones का अनावरण किया, तो कंपनी के iPhone XS और iPhone XS Max को OLED तकनीक के साथ भेज दिया गया। हालाँकि, iPhone XR, LCD प्रदान करता है।

हालांकि कुछ ने OLED को तीनों मॉडलों में देखने की उम्मीद की थी, जो वास्तव में 2019 में हो सकता है। मई 2018 में ETNews की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि Apple इस साल एक ऑल-OLED रणनीति की ओर रुख करेगा और इसके तीनों में तकनीक की पेशकश करेगा। स्मार्टफोन्स।

हालांकि अभी तक शैंपेन कॉर्क को पॉप न करें। वॉल स्ट्रीट जर्नल की तीन iPhone मॉडल पर पहले की रिपोर्ट बताती है कि सबसे सस्ता मॉडल अभी भी एक एलसीडी पैनल का उपयोग करेगा, और एक बाद की जर्नल रिपोर्ट दोहराती है कि Apple का ऑल-ओएलईडी लाइनअप 2020 तक नहीं होगा। Kuo's 2019 Apple उत्पाद लाइन पूर्वानुमान वही भविष्यवाणी करता है।

9to5Mac भी इस अफवाह की पुष्टि कर रहा है, यह कहते हुए कि XS और XS मैक्स उत्तराधिकारी "3x OLED रेटिना" डिस्प्ले का उपयोग करेंगे, जबकि XR प्रतिस्थापन में "2x लिक्विड रेटिना" [LCD] डिस्प्ले होगा। कथित रूप से 3x और 2x पदनामों का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि माना जाता है कि आने वाले हैंडसेट्स के लिए ये स्पेक्ट अपरिवर्तित रहेंगे।

9 to 5 Mac भी इस अफवाह की पुष्टि कर रहा है, यह कहते हुए कि XS और XS मैक्स उत्तराधिकारी "3x OLED रेटिना" डिस्प्ले का उपयोग करेंगे, जबकि XR प्रतिस्थापन में "2x लिक्विड रेटिना" [LCD] डिस्प्ले होगा। कथित रूप से 3x और 2x पदनामों का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि माना जाता है कि आने वाले हैंडसेट्स के लिए ये स्पेक्ट अपरिवर्तित रहेंगे।


नया iPhone 11 बैटरी पावर और फास्ट चार्जिंग


हमने इस बारे में बहुत नहीं सुना है कि ऐप्पल ने इस साल के आईफ़ोन में बैटरी जीवन को कैसे बेहतर बनाने की योजना बनाई है। लेकिन एक संभावित बदलाव एक स्वागत योग्य होगा - कूओ का कहना है कि नया आईफ़ोन द्वि-दिशात्मक वायरलेस चार्जिंग की पेशकश करेगा जो फोन को अन्य उपकरणों को चार्ज करने देता है। यह एक ऐसी सुविधा है जिसे सैमसंग ने अपने गैलेक्सी एस 10 लाइनअप में जोड़ा है।

अप्रैल में प्रकाशित एक अनुवर्ती रिपोर्ट में, कू ने कहा कि नए आईफ़ोन पर बैटरी 2018 मॉडल की तुलना में बड़ी होगी, जो उस द्वि-दिशात्मक चार्जिंग सुविधा का समर्थन करने के लिए है। IPhone XS उत्तराधिकारी सबसे बड़ी छलांग देखेंगे, जिसमें 3,200 एमएएच और 3,500 एमएएच के बीच की बैटरी होगी, जबकि उत्तराधिकारी के लिए एक्सएस मैक्स की वृद्धि लगभग 3,650 एमएएच होगी। कूओ के अनुसार, iPhone XR के नए संस्करण में इसकी बैटरी में थोड़ा बदलाव होगा।

लीक ने कथित तौर पर अफवाह को आईफोन 11 में तर्क बोर्ड को दिखा दिया। पुन: डिज़ाइन किया गया तर्क बोर्ड एक बड़ी बैटरी के साथ-साथ ट्रिपल-लेंस कैमरा सेटअप को समायोजित करेगा।

Apple के फोन अच्छी बैटरी लाइफ देते हैं, लेकिन उन्होंने सबसे लंबी बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन की हमारी सूची में टॉप 10 में सेंध नहीं लगाई है। शायद iPhone 11 बदल जाएगा।

यदि आप अपने iPhone को हमेशा के लिए चार्ज करने के लिए बीमार हैं, तो आप कुछ भाग्य में हो सकते हैं। जापानी साइट मैकोटकारा ने अप्रैल में कहा था कि आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स के उत्तराधिकारी यूएसबी-सी-टू-लाइटनिंग केबल और 18-वाट फास्ट चार्जिंग के लिए अधिक शक्तिशाली एडाप्टर के साथ आएंगे। बस डिवाइस पर ही USB-C की उम्मीद न करें; 9to5Mac की हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone 11 श्रृंखला एक बार फिर लाइटनिंग कनेक्टर के साथ इंटरफेस करेगी, भले ही चार्जिंग की गति तेज हो।


नया iPhone 11: हम जो चाहते हैं


हम जो चाहते हैं और जो हम वास्तव में प्राप्त करेंगे वह दो बहुत अलग चीजें हैं, जैसा कि ऐप्पल के उत्पाद लॉन्च के इतिहास ने दिखाया है। लेकिन यहाँ कुछ विशेषताओं का एक त्वरित ठहरनेवाला है, हम आशा करते हैं कि Apple अपने 2019 iPhone लाइनअप में काम करेगा।

यूएसबी-सी फास्ट चार्जिंग: इस साल की शुरुआत में एक रिपोर्ट ने संकेत दिया कि 2018 आईपैड प्रो के लिए यूएसबी-सी पर स्विच करने के बावजूद ऐप्पल इस साल लाइटनिंग के साथ चिपकेगा। हालाँकि, iOS 13 डेवलपर बीटा में नए दृश्य USB-C के माध्यम से मैक से बहाल होने वाले iPhone को दिखाते हैं, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि Apple 2019 में व्यापक रूप से स्वीकृत चार्जिंग पोर्ट पर स्विच करके हमें आश्चर्यचकित करने वाला है। यह भी संभव है कि Apple होगा यूएसबी-ए से यूएसबी-सी से आईफोन बॉक्स में शामिल चार्जिंग केबल को स्विच करें, आईफोन के अंत में लाइटनिंग प्लग रखें।

USB-C फास्ट चार्जिंग और बाहरी मॉनिटर को टैबलेट से जोड़ने की क्षमता प्रदान करता है। Apple अपने मैकबुक में USB-C में भी भारी निवेश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: नए रेंडरर्स Apple के लीक हुए iPhone 11 डिज़ाइन को हर एंगल से दिखाते हैं 
 

इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर: सालों से अफवाहें थीं कि Apple एक वर्चुअल फिंगरप्रिंट सेंसर पर काम कर रहा है जो iPhone के डिस्प्ले के नीचे बैठेगा। लेकिन अभी तक, कम से कम, ऐसा नहीं हुआ है।


2019 इसके लिए साल है। ऐपल के प्रतियोगियों वनप्लस, हुआवेई और सैमसंग के पास ऐसे फोन हैं जो फ़ीचर वितरित करते हैं, और सैमसंग अफवाह है कि इसे अपने भविष्य के डिवाइस में बंडल किया जाएगा। और इसे स्वाइप करने के बिना, इसे अनलॉक करने के लिए डिस्प्ले को छूने के बारे में बहुत सरल है।

उस ने कहा, ऐप्पल ने अपने फेस आईडी तकनीक के मूल्य को भारी रूप से टाल दिया है, यह कहते हुए कि यह दोनों अधिक सुरक्षित और अधिक विश्वसनीय है जो अन्य समाधान हैं। तो iPhone पर फिंगरप्रिंट सेंसर हमेशा के लिए मृत हो सकते हैं - आभासी या नहीं।

डायच द नॉच: ऐप्पल का नॉच प्रतिष्ठित हो गया है और कई बार कॉपी किया गया है, लेकिन यह तब भी विचलित कर सकता है जब आप व्हाईट बैकग्राउंड वाले ऐप्स का उपयोग कर रहे हों या लैंडस्केप मोड में फुल स्क्रीन पर फिल्में देख रहे हों। और जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यहां तक कि ऐप्पल ने पेटेंट फाइलिंग में स्पष्ट रूप से स्वीकार किया है कि यह एक आदर्श समाधान नहीं है।

आइए आशा करते हैं कि ऐप्पल 2019 में फ्रंट-फेसिंग सेंसर को दूसरे तरीके से बंडल करने और पायदान से छुटकारा पाने का एक तरीका खोज सकता है। या कम से कम इसे छोटा करें।

एक नया डिजाइन: Apple के 2018 iPhones को "S" वर्ष के लिए डिज़ाइन किया गया था, या एक जिसमें कंपनी अपने फोन में पुनरावृत्ति परिवर्तन करती है, लेकिन किसी भी कट्टरपंथी बदलाव पर बंद रहती है।

लेकिन 2019 में, सभी की निगाहें Apple के iPhone डिज़ाइन पर होंगी कि क्या यह चीजों को मिलाने के लिए तैयार है। यहां उम्मीद है कि कंपनी ऐसा करती है और पतले डिजाइन, अधिक सामग्री (जहां सिरेमिक आईफोन है, सब के बाद?) और स्क्रीन बदलती है। IPhone XS Max में 6.5-इंच की डिस्प्ले से बड़ी स्क्रीन पेश करने का कोई कारण नहीं है, लेकिन डिज़ाइन पर कुछ मौके लेने में भी कुछ गलत नहीं है।


No comments:

Post a Comment