Sunday, September 8, 2019

लीक हुआ Apple iPhone 11 बेंचमार्क स्कोर

  लीक हुआ Apple iPhone 11 बेंचमार्क स्कोर

 
लीक हुआ Apple iPhone 11 बेंचमार्क स्कोर
Image Credit: Ben Geskin

एक मुखर युगल के बावजूद, यह कहना सुरक्षित है कि हम Apple के iPhone 11 रेंज के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। इसमें सबसे बड़ा उन्नयन, सबसे विवादास्पद परिवर्तन और वास्तविक विषमताएं शामिल हैं। और अब Apple ने महत्वपूर्ण नई जानकारी लीक कर दी है।

अनिवार्य रूप से, इस 'दुर्घटना' पर सवाल उठाया जाएगा क्योंकि ऐपल के पास इस समय (1,2,3) के समान सुविधाजनक ब्लंडर का ट्रैक रिकॉर्ड है। लेकिन मुझे संदेह है कि यह वास्तविक है। क्योंकि iPhone 11 को केवल बेंचमार्क किया गया था और मैं कल्पना नहीं कर सकता  है कि Apple चाहता था कि कोई भी इन नंबरों को देख सके।

MacRumors द्वारा बताये गए बढ़िया Report से, हम सीखते हैं कि iPhone 11 केवल गीकबेंच पर 5415 और 11,294 के सिंगल और मल्टी-कोर स्कोर प्राप्त करता है। पहले के iPhone iPhone की तुलना में सिर्फ 12% अधिक Score है, जबकि बाद में कोई ठोस सुधार नहीं दिखाता है। यह गीकबेंच के बावजूद iPhone 11 का नया A13 चिपसेट दिखा रहा है जो पिछले साल के A12 से 2.66GHz Vs 2.49GHz अधिक है।


लीक हुआ Apple iPhone 11 बेंचमार्क स्कोर
Image Credit: Mac Rumors



दिलचस्प बात यह है कि यह मामूली सुधार iPhone 11 के बावजूद भी आता है (जो कि कुछ हद तक भ्रमित करने वाला होगा, Apple की विचित्र नई ब्रांडिंग के साथ iPhone XR2 लांच होगा) 3GB से 4GB RAM तक बढ़ गया है। इस बीच, कम L1 और L2 कैश स्कोर की संभावना Geekbench द्वारा Apple के A चिप कैश की गलत पहचान करने की प्रवृत्ति से बताई गई है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे उच्च दक्षता वाले कोर से आते हैं।

परिणामों में और अधिक विश्वसनीयता जोड़ते हुए गीकबेंच डेवलपर जॉन पोले ने मैकक्रुमर्स को समझाया कि "परिणाम में स्पष्ट रूप से कुछ भी गलत नहीं है"। iPhone 11 का नया iOS संदर्भ कोड भी परिणामों में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि संख्याओं का मतलब क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन होगा। 865 तेज चिप होनी चाहिए जो देखती है कि एंड्रॉइड हैंडसेट पहली बार पीढ़ियों में एक प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

उस ने कहा, यह आ रहा है। गीकबेंच को ए 13 चिपसेट के लिए पूरी तरह से अनुकूलित नहीं किया जाएगा, जब तक कि इसे जारी नहीं किया जाता है, इसलिए पैंतरेबाज़ी के लिए कुछ जगह है, लेकिन आईफोन एक्स में ए 12 सीपीयू आईफोन एक्स में ए 11 की तुलना में सिर्फ 15% अधिक तेज था। ग्राफिक्स के लिए (जो यहाँ नहीं मापा गया) क्योंकि A12 ने A11 पर 50% की छलांग लगाई।

इसके बावजूद, यह कहना सुरक्षित है कि iPhone 11 की बिक्री बिंदु net power नहीं है और हाल ही में लीक से एप्पल को चुप रहने के लिए बड़ी खबर का पता चला है जो परिचित High asking price के लिए बनाना चाहिए।

यदि आप इंतजार कर सकते हैं, हालांकि, आपको पुरस्कृत किए जाने की संभावना है क्योंकि हम पहले से ही Apple के रोमांचक 2020 iPhones के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। अगले साल ऐप्पल एक नया डिज़ाइन, नए स्क्रीन आकार, प्रोमोशन डिस्प्ले स्थापित करने, यूएसबी-सी पर स्विच करने, 3 डी कैमरे जोड़ने और रेंज में 5 जी मानक बनाने के लिए देखेगा।


No comments:

Post a Comment